Dastak Hindustan

(NEET) नीट पेपर लीक मामले में प्रियांका गांधी वाड्रा बोली, पहले नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ..अब छात्रों पर ही आरोप

नीट एग्जाम को लेकर एनटीए पर कई आरोप लग रहे हैं। परिक्षार्थियों का कहना है कि 6 कैंडिडेट का एक ही एग्जाम सेंटर गया और उनमें से 4 कैंडिडेट 720 अंक लाए हैं, जितने का एग्जाम होता है, उतने ही अंक आए हैं। वहीं 1 कैंडिडेट 719 और कैंडिडेट 718 अंक लाया है। इसी को लेकर बवाल मचा हुआ है। एनटीए लगातार अपनी सफाई दे रहा है। अब विपक्ष निशाना साधा रहा है। इसी कड़ी में प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है।

 

 

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘पहले (NEET) नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी स्कैम हुआ है। एक ही सेंटर के 6 छात्रों को 720 इसमें से 720 अंक मिलने पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं, और कई तरह कि बातें सामने आ रही। दूसरी ओर, रिजल्ट आने के बाद देश भर में कई बच्चों के आत्महत्या करने की भी खबरें सामने आई हैं। उन्होंने कहा, सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है? छात्र-छात्राओं को (NEET) नीट एग्जाम के परिणाम में धांधली से जुड़े कई सवालों के जवाब चाहिए।

 

 

आपको बता दें कि परिक्षार्थियों ने नीट एग्जाम को लेकर कई आरोप लगाए हैं। पहले आरोप की बात करें तो इस परीक्षा कि कटऑफ हाई गई। जिस से एनटीए का तर्क है कि नीट की परीक्षा 720 मार्कस की होती है। लेकिन अबकी बार कुछ परिक्षार्थियों को 720 में से 720 मिले हैं। साथ ही यह भी सवाल उठ रहा है कि अगर एक सवाल गलत हो जाता है तो 715 नंबर आएंगे। एक सवाल का उत्तर नहीं देते हैं तो 716 नंबर आएंगे। लेकिन आरोप लग रहा है कि 719 और 718 नंबर कैसे आ सकते हैं। दूसरे आरोप इस बात का है कि नीट टॉपर लिस्ट में 6 कैंडिडेट का रोल नंबर एक है। उनका एग्जाम सेंटर एक ही पड़ा था, वहीं 6 कैंडिडेट में से 4 को 720 अंक आए हैं। एक को 719 एक को 718 नंबर आए हैं। तीसरे आरोप की बात करें तो परिक्षार्थियों ने ऐसा आरोप लगाया है कि पहले ही कई जगहों पर पेपर लीक खबरें आ रही थीं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *