Dastak Hindustan

हम विपक्ष में मजबूत स्थिति में अपनी भूमिका निभाएंगे- शशि थरूर

नई दिल्ली:- तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से विजयी कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा, “सच तो यह है कि उनके(NDA) पास संख्याबल है, इसलिए सरकार बनाने के उनके अधिकार पर कोई सवाल ही नहीं उठा रहा। INDIA गठबंधन ने बहुत स्पष्ट रूप से निर्णय लिया है कि नाटक करने का कोई मतलब नहीं है, उन्हें सरकार बनाने दें और हम विपक्ष में मजबूत स्थिति में अपनी भूमिका निभाएंगे।”

उन्होंने कहा,” गठबंधन सरकार बुरी नहीं है क्योंकि यह प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी को पिछले 10 वर्षों की तुलना में अधिक जवाबदेह बनाएगी। 10 साल तक हमने देखा कि नोट बंदी की तो इन्होंने कैबिनेट से भी सलाह नहीं ली, वित्त मंत्री से भी सलाह नहीं ली, लॉकडाउन लगाया तो मुख्यमंत्रियों से सलाह नहीं ली। अब यह शैली खत्म हो गई है, आपको अपने गठबंधन सहयोगियों से राय लेनी पड़ेगी क्योंकि आपके पास बहुमत नहीं है।”

हम वास्तव में मानते हैं कि अग्निवीर योजना ने सशस्त्र बलों की विश्वव्यापी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है। हम चाहते हैं कि इस योजना को खत्म कर दिया जाए और अगर इसे लेकर संसद में कोई बहस होती है, तो हम इसे खत्म करने की मांग करेंगे। लेकिन अगर सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य भी ऐसा ही महसूस करते हैं तो शायद हम बिना किसी नाटक के इसे आगे बढ़ा सकते हैं, देखते हैं।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *