Dastak Hindustan

योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में आखिर क्यों राहुल ने उड़ेला सिर पर पानी?

गोरखपुर:- लोकसभा चुनाव 2024 का अब 1 जून को समाप्त होने जा रहा है। अंतिम चरण में देशभर के विभिन्न राज्यों की कुल 57 सीटों पर वोटिंग होगी। इसमें उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की 13 सीटों पर मतदान होगा। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों का एक के बाद एक मजमा मई की चिलचिलाती गर्मी में पूर्वांचल में जुट रहा है।

 

इसी कड़ी में, मंगलवार को इंडिया गठबंधन के लिए वोट बैंक बटोरने कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बांसगांव पहुंचे। खास बात यह है कि ‘बांसगांव’ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर की सीट है, जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां राहुल गांधी ने जनता को संबोधित किया। इस दौरान एक अनोखा दृश्य मंच पर देखने को मिला। पूर्वांचल की जमीन पर गर्मी से परेशान राहुल ने पानी की बोलत का पानी अपने सिर पर उड़ेल लिया। जिसका, वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने लगा।

 

आखिर क्यों उड़ेला पानी?

मई का महीना राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश वालों को भी झुलसा रहा है। बताया जा रहा है कि यूपी में अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 8 डिग्री सेल्सियस ऊपर चल रहा है। जिसके, कारण गर्मी नेक्स्ट लेवल पर कहर ढाह रही है। पूर्वांचल की धरती तप रही है। ऐसे में राहुल गांधी अपनी चुनावी रैली लेकर पहुंचे। मंच पर गर्मी से परेशान राहुल गांधी बयानबाजी के दौरान पानी की बोतल से पानी पीते-पीते बोले- ‘गर्मी है काफी’…इसके बाद बोतल का पानी सिर पर उड़ेल लिया।

 

वहीं, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का पानी उड़ेलते हुए वीडियो सुर्खियां बटोरने लगा। तभी एक यूजर ने पीएम नरेंद्र मोदी का दो दिन पहले यूपी में दिया गया बयान दोहराया। जिसमें पीएम ने कहा था कि योगी जी अच्छे अच्छों की गर्मी उतारना जानते हैं। यूजर ने कटाक्ष किया।

 

पूर्वांचल की 13 सीटों पर मतदान

पूर्वांचल की इन 21 सीटों में से आठ सीटों पर छठे चरण में मतदान हो चुका है। बाकी बचीं 13 सीटों वाराणसी, गोरखपुर, मिर्जापुर, चंदौली, घोसी, गाजीपुर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर, बलिया और रॉबर्ट्सगंज सीट पर सातवें चरण में मतदान है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *