Dastak Hindustan

पीएम मोदी ने साबरमती में महात्मा गांधी आश्रम में पुनर्विकसित कोचरब आश्रम का उद्घाटन किया

अहमदाबाद (गुजरात):- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती में महात्मा गांधी आश्रम में पुनर्विकसित कोचरब आश्रम का उद्घाटन किया और गांधी आश्रम स्मारक के मास्टर प्लान का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा, “बापू का ये साबरमती आश्रम हमेशा से एक अद्भुत ऊर्जा का केंद्र रहा है। जब भी किसी को यहां आने का अवसर मिलता है, हम बापू की प्रेरणा को अपने भीतर स्पष्ट रूप से महसूस कर सकते हैं। सत्य और अहिंसा के आदर्श, देश के प्रति समर्पण का संकल्प, गरीबों और वंचितों की सेवा में ईश्वर की सेवा का भाव – साबरमती आश्रम बापू के इन मूल्यों को आज भी जीवित रखता है।”

12 मार्च वो ऐतिहासिक तारीख है जब बापू ने आज़ादी की लड़ाई की दिशा बदल दी और दांडी मार्च इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया। आज़ाद भारत में ये तारीख ऐसे ऐतिहासिक अवसर की शुरुआत की गवाह है। 12 मार्च 2022 को इसी आश्रम से देश ने आज़ादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत की।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा, ”पिछले कई वर्षों से आश्रम में कुछ काम चल रहा था और आश्रमवासियों के परिवार यहीं रहते थे। उनके सहयोग के बिना, यह पुनर्विकास परियोजना संभव नहीं होती। इस पूरी प्रक्रिया में भूमि अधिग्रहण कानून की कोई जरूरत नहीं पड़ी। आपसी सहयोग, विश्वास और संवाद के माध्यम से हमने एक समाधान ढूंढ लिया।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *