Dastak Hindustan

महिलाओं के लिए बेहतरीन है बीमा कंपनी की यह स्कीम

नई दिल्ली :- भारतीय जीवन बीमा निगम देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है और इसके पास सभी के लिए कुछ न कुछ स्पेशल प्लान होता है। ऐसे में ही एलआईसी के यह आधारशिला पालिसी खास तौर पर महिलाओं के लिए बेहतरीन है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की एलआईसी आधारशिला प्लान के तहत गारंटी रिटर्न मिलता है और इसमें मार्केट इसका खतरा भी शामिल नहीं होता है। आज हम आपके लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन की इसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं।

एलआईसी आधार शिला योजना एक नॉन लिक पर्सनल लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है। इसमें आपको लाइफ इंश्योरेंस का फायदा तो मिलता ही है साथ ही मैच्योरिटी के समय एक निश्चित रिटर्न भी मिल सकता है, जिससे आपको जबरदस्त फायदा होता है। आज हम आपको इसी स्कीम के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, ताकि आप इसके फायदे को समझ सके और इनमें पैसे इन्वेस्ट कर सकें।

यह एक लाइफ इंश्योरेंस योजना है जो विशेष रूप से महिलाओं के लिए लाई गई है। लाइफ इंश्योरेंस के साथ इसमें आपको मेच्योरिटी पीरियड के बाद बेहतर रिटर्न भी मिलता है। इस योजना के तहत अगर पॉलिसी होल्डर की मौत मैच्योरिटी से पहले हो जाती है तो, बीमा की राशि उसके परिवार को सहायता के रूप में मिल जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलआईसी की नियमों में साफ लिखा गया है कि इस योजना में सिर्फ शारीरिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति के द्वारा ही आवेदन किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की आधारशिला पालिसी के तहत बेसिक सम एश्योर्ड कम से कम 75000 और ज्यादा से ज्यादा 3,00,000 का है। वहीं इस स्कीम के तहत मैच्योरिटी की मैक्सिमम एज 70 साल है। इसका मतलब है कि जब भी पॉलिसी मैच्योर हो रही है, उसे समय व्यक्त की उम्र 70 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *