Dastak Hindustan

नई इलेक्ट्रिक लूना हुई लॉन्च,जानिए इसके कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली :- एक समय था जब लूना आया करती थी।कई युवाओ के घर में लूना रही होगी,जो उनके पिता या परिवार के अन्य बड़े सदस्य इस्तेमाल करते होंगे। छोटी और किफायती होने के कारण इसे काफी पसंद किया गया और पॉपुलर भी हुई थी।अब इसकी फिर वासपी हो गयी है।काइनेटिक ग्रीन ने पॉपुलर लूना का इलेक्ट्रिक वर्जन ई लूना पेश कर दी है। इसकी शुरुआती कीमत 70,000 बिना रजिस्ट्रेशन और बिमा के है।रिपब्लिक डे के मोके पर कम्पनी ने इसकी बुकिंग 500 के साथ शुरू की थी।काइनेटिक ग्रीन की फाउंडर और सीईओ सुलज्जा फिरोजिया मोटवानी के मुताबित अब तक 40,000 से ज्यादा लोगो ने इसमें दिलचस्पी दिखाई।ई लूना को पांच कलर ऑप्शन मलबरी रेड,ओसियन ब्लू,पर्ल येलो,ग्रीन और नाइट स्टार ब्लेक में मिलेगी।

ई लूना कलर्स ड्यूल ट्यूबर स्टील चेसिस पर बनी है।इसकी सामना ले जाने की केपेसिटी 150 किलोग्राम की है।इसे चलाने के लिए 2.0 कब्ज की लिथियम आयन बैटरी दी गयी है,जो एक बार चार्ज करने पर 110 किमी तक चल सकती है।कम्पनी का प्लान 1.7 kwh और 3.0 kwh की बैटरी वाले मोडल लेन का भी है।इसकी मोटर 2.2 किलोवाट की है।इसकी टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है।

इसके फीचर्स की बात करे तो इसमें पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले,साइड स्टेंड सेंसर,यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और जरुरी सामान रखने के लिए हुक है।साथ ही इसकी पीछे की सीट को निकाला जा सकता है जो इसे और भी काम का बनाता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *