बांदा ब्यूरो:- आपको बता दे कि विद्युत वितरण उपखंड अतर्रा के अधीनस्थ विद्युत उपकेंद्र अतर्रा के अंतर्गत 6 अदद फीडर चलते है, 4 फीडर अतर्रा शहर के लिए व 2 फीडर ग्रामीण क्षेत्र के लिए है जिसमे एक फीडर नरैनी फीडर जो ग्रामीण क्षेत्र के लिए है। यह फीडर दिनांक 13.09.21 की शाम 10 बजे बंद क्या हुआ फिर तो पूरी रात बिजली नहीं आई 14 तारीख को सुबह 08 बजे विद्युत सप्लाई हो पाई। जहां एक तरफ सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम 18 घंटे विद्युत आपूर्ति के आदेश हैं, वही इस तरह के अकुशल लाइनमैन व गैर जिम्मेदारों की लचर कार्यशैली के कारण ग्रामीण उपभोक्ता परेशान होते हैं। आपको बता दें कि नरैनी फीडर इस बिजली घर का सबसे लंबा फीडर है। इस फीडर से ग्राम गोखिया, अतर्रा ग्रामीण, लोधौरा पल्हरी, पचोखर, पिपरहरी, हडहा, कबौली, कल्हरा, आदि गांवों में विद्युत आपूर्ति की जाती है। विडंबना ये है, कि इतने बड़े फीडर में केवल दो लाइनमैन है, जो संविदा पर तैनात हैं और इन दोनो लाइनमैन के पास कोई तकनीकी योग्यता नहीं है।
आपको बता दे की नरैनी फीडर बहुत पुराना है और इसमें लगी तारें व खंभे बिलकुल जर्जर हो चुके है जो हल्की फुल्की हवा और बारिश कहीं न कहीं टूट जाती हैं ,इस फीडर मे माह में एक या दो बार तार टूटना सुनिशित है ,लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही ना किये जाने के चलते हजारो लोगो को रोजमर्रा की जरूरतो को पूरा करने के लिये बिजली की आस मे अपना समय बर्बाद करना पडता है मजे की बात यह है की बिल बिल्कुल समय से भेजा जाता है और समय से बिल ना जमा करने पर विभाग द्वारा पेनाल्टी लगा दी जाती है लेकिन उपभोक्ता जो विभागीय अकर्मडता के चलते जो परेशान होती है उसपे कार्यवाही कौन करे, को जाती सारी सूचनाएं कार्यालय में बैठे बैठे फर्जी तरीके से भेज दी जाती हैं। एक तरफ उ,प्र सरकार के उर्जामंत्री द्वारा अपने विभाग को पार्दरशी करने के लिये लाख प्रयास किये जा रहे है ग्राहको की शिकायत को जल्दी और समय से निस्तारित किया जाये इसके लिये सभी अधिकारिओ को टिव्टर मे सक्रिय रहने के लिये सख्त निर्देशित किया गया है लेकिन अधिकारियो का रवैया पुर्वत ही है ग्राम ऊधव्पुरवा क्षेत्र बदौसा निवासी रवीकांत पुत्र नत्थू प्रसाद ने बताया की मैंए ओ,टी,स के तहत पंजीकरण कराकर अपना पिछला पूरा भुगतान समय से कर दिया था इसके बावजूद मेरे बिल पर पिछ्ला भुगतान जुड कर लगातार आ रहा है मने इसकी सिकायत उपखंड अधिकारी से की उन्होने मुझे बडे बाबू के पास भेजा लेकिन आज लगभग 2 माह बीत जाने के बावजूद मेरे बिल को संसोधित नही किया गया बल्कि अधिकारियो द्वारा मुझ पर पूरा बिल जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है I पीडित रवीकांत ने बताया कि उपखंड अधिकारी ने कहा की ये कुछ तकनीकी खाराबी के कारण आप का बकाया बिल ओ.टी,स के समय कम दिखाया गया था इसलिये बाकी बिल जुडकर आ रहा है .लेकिन सवाल यह उठता है कि सारी व्यवस्था आनलाईन है और जब उपभोक्ता का ओ,टी,स किया गया उस समय जितना बकाया दिखाया गया छूट काट कर उप्भोक्ता ने जमा किया जिसकी पर्ची उप्भोक्ताओ के पास है तो गलती उपभोक्ता की कैसे हुई विभाग अपनी गलती को ना मानते हुये लगातार उत्पीडन कर रहा है यह केवल एक व्यक्ति की नहि अपितु कई उपभोक्ताओ की है लेकिन विभाग के कानो तक आवाज नही पहुच रही है क्योकि विभाग कुम्भकर्णी नीद मे सोया हुआ है I