मुंबई:- VietJet की वियतनाम जाने वाली यह एयरलाइन जो गुरुवार को रात 11 बजे हो चि मिन्ह के लिए रवाना होने वाली थी, अभी तक उसने उड़ान नहीं भरी है और फ्लाइट से जुड़ी जानकारी भी उपलब्ध नहीं है।एक यात्री ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘VietJet का लाइसेंस रद्द किया जाए।
उन्होंने कर्मचारियों के असभ्य व्यवहार और लगातार देरी के बावजूद एयरलाइन का किसी तरह की कोई सुविधा प्रदान नहीं किए जाने की भी शिकायत की।11 घंटे से फंसे यात्रियों का कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए हालात ज्यादा मुश्किल हैं।
100 से ज्यादा यात्री हैं मुश्किल में मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे 100 से ज्यादा यात्रियों की शिकायत है कि उन्हें पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। यात्रियों के बीच बच्चे भी हैं जो सबसे ज्यादा तकलीफ से गुजर रहे हैं, कुछ तो बेहोश भी हो गए हैं। यात्रियों का यह भी कहना है कि 26 मई की उड़ान को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी ही नहीं उपलब्ध है। जो जानकारी ऑनलाइन दिखाई गई है वह 25 मई और 27 मई की है।
कोरिया में भी हुई है शिकायतयह वाकया तब सामने आया है जब एयरलाइन को दक्षिण कोरिया में भी फ्लाइट रद्द करने और पैसा लौटाने से इनकार करने को लेकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कोरिया इकोनॉमिक डेली की एक रिपोर्टे के मुताबिक कोरिया कन्ज्यूमर एजेंसी को इस साल जनवरी से लेकर मार्च तक में Vietjet Air से जुड़ी 329 परामर्श मिल चुके हैं।
अगर ग्राहक खुद टिकट रद्द करवाता है तो उसे इसके एवज में प्रति व्यक्ति 45,000 वॉन (40 डॉलर) का भुगतान करना होगा। यही नहीं रिपोर्ट बताती है कि ग्राहकों को मिले क्रेडिट प्वाइंट 1 से 2 साल के भीतर खत्म हो जाएंगे और उन्हें हस्तांतरित भी नहीं किया जा सकता है। कुल मिलाकर हर सूरत में नुकसान ग्राहकों का ही है।