नई दिल्ली : सेवा की कमी और ग्राहक सहायता न मिलने के कारण एयर इंडिया सबसे खराब एयरलाइन है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेरगिल ने कहा कि अगर सबसे खराब एयरलाइनों के लिए ऑस्कर होता तो एयर इंडिया हर श्रेणी में एक पुरस्कार जीतती।
‘टूटी सीटें, दयनीय सेवा’
शेरगिल ने अपने अनुभव के बारे में विस्तार से नहीं बताया लेकिन टूटी सीटें, बेकार कर्मचारी और खराब ग्राउंड सपोर्ट को अपनी लगातार निराशा के कारण बताया। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के साथ उनका अनुभव भयानक से कम नहीं था और एयरलाइन की सेवा ने “सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं”।
एयर इंडिया ने जवाब दिया
एयर इंडिया ने काफी तेजी से कार्रवाई की और सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। घरेलू एयरलाइन ने शेरगिल से कहा कि वह उन्हें अपनी यात्रा का विवरण डीएम करें और वे उनकी शिकायतों का समाधान करेंगे।
शिकायतों की संख्या में वृद्धि?
शेरगिल की यह टिप्पणी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी उड़ान में देरी और कुप्रबंधन के लिए एयर इंडिया की आलोचना करने के बाद आई है। टाटा समूह के तहत एयरलाइन के चल रहे ओवरहाल के बावजूद कई यात्रियों ने हाल ही में सेवा की गुणवत्ता के बारे में शिकायत की है।
एयर इंडिया के लिए आगे क्या है?
इस तरह की हाई प्रोफाइल शिकायतें आपको आश्चर्यचकित करती हैं कि क्या एयरलाइन वास्तव में ग्राहक अनुभव में प्रयास कर रही है जबकि एयर इंडिया जो सुधार पर काम कर रही है इसके विपरीत दावा करती है।