मुंबई(महाराष्ट्र):-मारुति सुजुकी इंडिया ने एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार किया है जब उसने पहली बार वार्षिक उत्पादन में 2 मिलियन वाहनों का आंकड़ा पार किया है। यह उपलब्धि कंपनी की वृद्धि और भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इसकी मजबूत उपस्थिति को दर्शाती है। मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा ने इस उपलब्धि पर कहा “यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और हमें इस पर गर्व है। यह हमारी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है।”
उन्होंने आगे कहा “हमारा लक्ष्य भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे बड़े और सबसे विश्वसनीय ब्रांड बनना है। हमें विश्वास है कि हमारी नवीनता और गुणवत्ता के प्रति प्रतिबद्धता हमें इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगी।”मारुति सुजुकी इंडिया ने 1983 में अपना पहला वाहन उत्पादित किया था और तब से कंपनी ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। कंपनी ने अपने उत्पादों की गुणवत्ता और नवीनता के प्रति प्रतिबद्धता के कारण बाजार में एक मजबूत उपस्थिति बनाई है।
मारुति सुजुकी इंडिया की वृद्धि की कहानी भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार की वृद्धि की कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कंपनी ने अपने उत्पादों की गुणवत्ता और नवीनता के प्रति प्रतिबद्धता के कारण बाजार में एक मजबूत उपस्थिति बनाई है। इस प्रकार मारुति सुजुकी इंडिया का वार्षिक उत्पादन में 2 मिलियन वाहनों का आंकड़ा पार करना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और यह कंपनी की वृद्धि और भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इसकी मजबूत उपस्थिति को दर्शाता है।