Dastak Hindustan

चुप्पी तोड़ हल्ला बोल कार्यक्रम: आत्मरक्षा और साइबर सेफ्टी पर जागरूकता

हरदोई (उतर प्रदेश): समाधान अभियान और इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को कोतवाली देहात स्थित बाल मित्र केंद्र पर “चुप्पी तोड़ हल्ला बोल” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को आत्मरक्षा और साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करना था। मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम को विशेष बनाया। उन्होंने बच्चों को सुरक्षा के नियमों से अवगत कराया और पिंक पेटिका के महत्व को समझाया जिसका उपयोग लड़कियों की सुरक्षा के लिए किया जाता है।

कार्यक्रम में आत्मरक्षा का प्रशिक्षण आर्यन शिखर तिवारी और अनुभव सिंह चौहान द्वारा दिया गया। उन्होंने बच्चों को आत्मरक्षा के विभिन्न तरीकों और तकनीकों की जानकारी दी। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय पारा बैडमिंटन खिलाड़ी रूचि त्रिवेदी भी उपस्थित रहीं जिन्हें उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में डाल सिंह मेमोरियल स्कूल और एसवीदीएम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। बच्चों ने आत्मरक्षा और साइबर सुरक्षा के बारे में गहन जानकारी प्राप्त की और इसे अपने दैनिक जीवन में अपनाने का संकल्प लिया।

कोतवाली देहात के थानाप्रभारी वीरेंद्र कुमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग दिया। संस्था की ओर से सौम्या द्विवेदी ने बच्चों को चुप्पी तोड़ हल्ला बोल कार्यक्रम और बाल मित्र केंद्र के तहत सुरक्षा के नियमों की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के सफल आयोजन में सूरज शुक्ला, वैभव शुक्ला, मृदुल अवस्थी, दीपांशु शुक्ला और सीता वर्मा ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *