Dastak Hindustan

भाजपा नेता के बेटे का ऑनलाइन निकाह, दुल्हन लाहौर से

जौनपुर (उत्तर प्रदेश):- जौनपुर में भाजपा नेता तहसीन शाहिद के बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर का पाकिस्तानी लड़की अंदलीप जहरा के साथ शुक्रवार रात ऑनलाइन निकाह हुआ। यह विवाह समारोह वीडियो कॉल के माध्यम से हुआ जिसमें दूल्हा पक्ष जौनपुर में और दुल्हन पक्ष लाहौर में मौजूद था। दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को कबूल है बोलकर अपनी शादी को अंजाम दिया। यह शादी लगभग एक साल पहले तय की गई थी जब तहसीन ने लाहौर में अपने रिश्तेदार सैय्यद अली जैदी की बेटी से अपने बेटे की शादी के लिए सहमति दी थी। दोनों परिवारों ने वीजा के लिए आवेदन किया लेकिन इसे प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। इसके चलते शादी की तिथियों में कई बार बदलाव किया गया। हाल ही में दुल्हन की मां राना यास्मीन जैदी की तबीयत अचानक बिगड़ गई जिससे उन्होंने इच्छा जताई कि उनकी बेटी की शादी उनके जीते जी हो जाए। इस परिस्थिति को देखते हुए दोनों परिवारों ने ऑनलाइन निकाह का निर्णय लिया।

निकाह की रस्म जौनपुर के इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में हुई जहां लगभग 100 बारातियों की मौजूदगी में निकाह पढ़ा गया। मौलाना महफूजूल हसन खान ने दूल्हा-दुल्हन के बीच निकाहनामा पढ़ा। दूल्हे मोहम्मद अब्बास ने दुल्हन की विदाई के लिए जल्द वीजा जारी करने की अपील की ताकि वह भारत आ सके।

भाजपा नेता तहसीन ने बताया कि उनके रिश्तेदार 1947 के बंटवारे के समय पाकिस्तान चले गए थे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार पाकिस्तान और भारत के बीच लंबे समय से रिश्तों में बंधा हुआ है और यह विवाह इस रिश्ते को और मजबूत करेगा।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *