Dastak Hindustan

चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय (CSA) में भी रैगिंग का मामला आया सामने, वीडियो हुआ वायरल

कानपुर (उत्तर प्रदेश):- हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU) के बाद अब चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय (CSA) में भी रैगिंग का मामला सामने आया है। यह घटना 3 अक्टूबर की रात की बताई जा रही है जब सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को परेशान किया और उनके साथ जबरदस्ती की। मामले का वीडियो जो कुछ छात्रों ने छिपकर बनाया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें सीनियर छात्र, जूनियर छात्रों को घेरे हुए और उनसे गाली-गलौज करते दिखाई दे रहे हैं। डरे-सहमे जूनियर छात्रों ने बताया कि रात करीब 2:30 बजे सीनियर छात्र हॉस्टल में आए और उनके कमरों में घुसकर उन्हें बीयर और सिगरेट पीने के लिए मजबूर किया। जो छात्र इस जबरदस्ती का विरोध कर रहे थे उनकी पिटाई भी की गई।

यह घटना रैगिंग की समस्या को एक बार फिर से सामने लाती है और इस पर सवाल उठता है कि आखिर छात्रों के साथ रैगिंग का मामला थम क्यों नहीं रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं लेकिन छात्रों में इस घटना को लेकर भय और चिंता का माहौल है।

रैगिंग पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून होने के बावजूद ऐसी घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। यह मामला सिर्फ छात्रों के शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न तक सीमित नहीं है बल्कि यह उच्च शिक्षा संस्थानों में सुरक्षा और अनुशासन के प्रश्न भी खड़ा करता है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *