Dastak Hindustan

दौसा में 18 घंटे बाद मिली सफलता, बचाई गई दो साल की बच्ची

दौसा (राजस्थान ):- राजस्थान के दौसा जिले में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और पुलिस ने 18 घंटे के कठिन अभियान के बाद गुरुवार को बांदीकुई थाना क्षेत्र में 20 फुट गहरे बोरवेल से दो साल की बच्ची को सफलतापूर्वक बचा लिया। इस दर्दनाक घटना के बाद बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

पुलिस उपनिरीक्षक भरत लाल ने बताया कि 18 सितंबर को शाम को जोधपुरिया गांव में खेलते समय बच्ची नीरू गुर्जर बोरवेल में गिर गई थी। बच्ची को बचाने के लिए प्रशासन ने तीन जेसीबी से आसपास के इलाके में खुदाई शुरू कर दी।

इससे पहले, सहायक कमांडर (एनडीआरएफ) योगेश कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि 31 फीट जमीन समानांतर खोदी गई है और 12 फीट क्षैतिज रूप से खोदी गई है। उन्होंने कहा, “बच्ची होश में है और हम उसकी देखभाल करने की कोशिश कर रहे हैं।” कई मौकों पर, खासकर रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण ऑपरेशन में बाधा आई।

बुधवार को दौसा के जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार, दौसा की पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा, जल आपूर्ति विभाग के अधिकारी और स्थानीय प्रशासन बचाव अभियान शुरू होने पर मौके पर पहुंचे। दौसा एसपी रंजीत शर्मा ने कहा कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की अनुभवी टीमें बचाव अभियान चला रही हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *