Dastak Hindustan

अब हर घर होगा जश्न, सालों पुरानी मांग हुई पूरी

नई दिल्ली :- कई वर्षों से देश के 50 लाख से अधिक केंद्रीय कर्मचारी डिमांड कर रहे हैं कि उनकी बेसिक सैलरी में वृद्धि की जाए। कर्मचारियों को जुलाई में पेश हुए बजट के दौरान भी काफी ज्यादा उम्मीद थी, हालांकि वित्त मंत्री की ओर से इसके संबंध में किसी प्रकार की कोई भी ऑफिशियल जानकारियां नहीं बताई गई थीं। देखा जा सकता है कि वर्तमान समय में पूरे भारत देश के 50 लाख से अधिक केंद्रीय कर्मचारी डिमांड कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उनकी सैलरी में इजाफा किया जाए। कर्मचारियों को जुलाई के बजट में भी कई सारी उम्मीदें लगाई गई थीं, लेकिन किसी प्रकार की कोई भी घोषणा बेसिक सैलेरी हाइक की बात को लेकर सामने नहीं आई थी। आज के समय पर काफी ज्यादा चर्चा है कि सरकार के द्वारा बजट में आठवीं वेतनमान की डिमांड को भी नकार दिया गया था।

 

इसके अतिरिक्त, लेकिन अब वित्त मंत्रालय के द्वारा पता चला है कि कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में वृद्धि की जा सकती है। सरकार की ओर से इसे लेकर भी कई बड़ी बेसिक जानकारियां सामने आई थीं और संभावना लगाई जा रही है कि इस वर्ष बहुत बड़ी खुशखबरी देखने के लिए मिल सकती है।

बेसिक सैलरी में होगा इजाफा

बेसिक सैलरी में वृद्धि की बात को लेकर कई सारे कर्मचारी डिमांड कर रहे हैं। वर्तमान समय में सभी को बेसिक सैलरी ₹18000 दी जाती है। इसके पश्चात तमाम भत्ते को जोड़कर कर्मचारियों को सैलरी का बेनिफिट मिलता है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *