Dastak Hindustan

18 साल से कम लोगों के लिए इंस्टाग्राम ने जारी किया नया अपडेट

नई दिल्ली :- मेटा प्लेटफार्म ने अपने इंस्टाग्राम सोशल मीडिया के यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट किया है। मेटा ने 18 साल से कम आयु के यूजर्स के इंस्टाग्राम अकाउंट्स को टीन अकाउंट्स में पोर्ट करने का ऐलान किया है। इन यूजर्स के अकाउंट को प्राइवेसी और पैरेंटल कंट्रोल से लैस किया जाएगा। यह डिफाल्ट रूप से प्राइवेट अकाउंट होंगे। इनकी सारी एक्टिविटीज प्राइवेट अकाउंट्स की तरह होगी और कोई अनजान यूजर एक्सेस नहीं कर पाएगा।

मेटा ने कहा कि अमेरिका, यूके, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के किशोर यूजर्स को 60 दिनों के भीतर टीन अकाउंट में पोर्ट कर दिया जाएगा। जबकि इस साल के अंत में यूरोपीय संघ में टीन अकाउंट्स में किशोर यूजर्स को पोर्ट किया जाएगा। जनवरी से दुनिया भर के किशोरों को टीन अकाउंट मिलने शुरू हो जाएंगे।

क्या है इंस्टाग्राम का बड़ा अपडेट?

मेटा प्लेटफार्म ने सोशल मीडिया पर बढ़ी नकरात्मकता की चिंताओं को देखते हुए नया अपडेट किया है। कंपनी ने मंगलवार को ऐलान किया कि अकाउंट्स को आटोमैटिकली टीन अकाउंट में पोर्ट कर दिया जाएगा जिन यूजर्स की उम्र 18 साल से कम है। ऐसे अकाउंट्स डिफाल्ट रूप से प्राइवेट खाते में बदल जाएंगे। प्राइवेट अकाउंट्स के यूजर्स को मैसेज या टैग उनको फॉलो करने या पहले से जुड़े होने पर ही दिया जा सकता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *