Dastak Hindustan

नाइजीरियाई तथा व्यापक अफ्रीकी बाजारों के लिए नए उत्पाद विकसित करने के अवसर मौजूद

नई दिल्ली :- लागोस फ्री जोन (एलएफजेड) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एदेसुवा लादोजा ने सोमवार को कहा कि भारतीय कंपनियों के लिए नाइजीरियाई तथा व्यापक अफ्रीकी बाजारों के लिए नए उत्पाद विकसित करने के अवसर मौजूद हैं। एलएफजेड नाइजीरिया के लागोस में एक बंदरगाह आधारित औद्योगिक क्षेत्र (850 हेक्टेयर में फैला) है। इसमें अभी तक 2.75 अरब डॉलर से अधिक की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) परियोजनाएं हैं।

लादोजा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ” हम तोलाराम ग्रुप के स्वामित्व तथा प्रवर्तक हैं और लागोस के प्रमुख गलियारे लेक्की में स्थित हैं।”

लादोजा ने कहा कि तोलाराम ग्रुप ने पाया कि नाइजीरिया में स्थानीय उपस्थिति होने से कंपनियों को नाइजीरियाई बाजार को बेहतर ढंग से समझने तथा उसके अनुकूल ढलने में मदद मिलती है, जिससे अधिक लाभदायक परिचालन संभव हो पाता है।

उन्होंने कहा, ” यह भारतीय कंपनियों के लिए नाइजीरियाई तथा व्यापक अफ्रीकी बाजारों के अनुरूप नए उत्पाद विकसित करने का अवसर है।”

लादोज ने कहा कि एलएफजेड वर्तमान में बीएएसएफ, टाटा इंटरनेशनल, केलॉग्स, कोलगेट, अरला, डुफिल, लेक्की पोर्टामोंग जैसे वैश्विक ब्रांडों को अपनी किरायेदार संबंधी सेवाएं दे रही है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *