Dastak Hindustan

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले बढ़ी महंगाई, जाने किन चीजों पे कितने दाम बढ़े

नई दिल्ली:- लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में कुछ ही घंटे बचे हैं। चार जून को सुबह से नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। सात चरणों में 1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग हो चुकी है।

 

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होते हैं आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ी है। अभी सिर्फ एग्जिट पोल सामने आए हैं, जबकि असली नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे, जिसके बाद यह तय होगा कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी। लेकिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले ही जनता पर महंगाई का हुआ वार दिया जनता को डबल अटैक। दरअसल, अमूल दूध और टोल प्लाजा के रेट में इजाफा हुआ है, जिसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ने वाला है। जिसका सीधा असर आम लोगों पर होगा। सबसे पहले वाहन चालकों को जोर का झटका धीरे से लगा है। चुनाव के तुरंत बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टोल के दामों में इजाफा किया है।

 

नए दाम 3 जून से ही वसूले जा रहे हैं a। जिसके बाद वाहन चालकों को 5 फीसदी तक अधिक दाम देने होंगे। वहीं, एनएचएआई के अधिकारियों के मुताबिक ये बढ़ोतरी एक अप्रैल से की जानी थी। लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। वहीं, महंगाई का दूसरा झटका दूध की कीमतों को लेकर लगा है। अमूल दूध के दाम प्रति लीटर पर दो रुपये तक बढ़ गए हैं। जो आम लोगों के बजट को बिगाड़ेगा। इन सब के चकते जनता की जेब और ढीली होने वाली हैं। लोगों में इसको लेकर कहीं न कहीं रोष है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *