Dastak Hindustan

आईपीएल 2024 में इन कारणों के चलते धोनी ने रुतुराज गायकवाड़ के हाथो सौंपी सीएसके की कप्तानी, क्या उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा युवा बल्लेबाज़।

नई दिल्ली:- आईपीएल 2024 के आगाज से ठीक एक दिन पहले सीएसके ने हर किसी को अपने फैसले से हैरान कर दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए सीएसके ने टीम की कमान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में सौंप दी है।

यानी चेन्नई को पांच बार चैंपियन बनाने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) इस सीजन बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। आइए आपको बताते हैं किन तीन खूबियों के चलते माही ने जताया है रुतुराज पर भरोसा।

मैदान पर माही की तरफ शांत रुतुराज

रुतुराज गायकवाड़ में एमएस धोनी की झलक दिखाई देती है। धोनी की तरह ही रुतुराज भी मैदान पर काफी शांत नजर आते हैं। मैच की स्थिति कैसी भी हो, पर रुतुराज अपना आपा कभी नहीं खोते हैं। रुतुराज के पास धोनी की तरफ ही शांत दिमाग है, जो उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाता है।

दबाव में निखरते हैं रुतुराज

रुतुराज गायकवाड़ की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह दबाव वाली परिस्थितियों से बिल्कुल भी घबराते नहीं हैं। प्रेशर सिचुएशन में रुतुराज का खेल और भी निखरकर सामने आता है। पिछले कई सीजन में रुतुराज सीएसके को मुश्किल हालातों से निकालकर जीत की दहलीज तक पहुंचा चुके हैं।

IPL 2024 Opening Ceremony: AR Rahman की धुन पर झूमेंगे फैन्स, अक्षय-टाइगर बांधेंगे डांस से माहौल, ये स्टार्स जमाएंगे रंग

कप्तानी का है अनुभव

रुतुराज गायकवाड़ के पास कप्तानी का अनुभव भी मौजूद है। एशियन गेम्स 2023 में रुतुराज ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी और टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। इसके साथ ही माही की देखरेख में रुतुराज ने कप्तानी के कई गुण भी सीखे हैं, जो उनके खेल में भी नजर आता है। घरेलू क्रिकेट में भी रुतुराज कप्तानी कर चुके हैं।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यह क्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *