Dastak Hindustan

एक ही मुकाबले में रोहित शर्मा ने तोड़ दिए कई बड़े रिकॉर्ड

अहमदाबाद (गुजरात):- क्रिकेट जगत इस शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले जबरदस्त मुकाबले के लिए तैयार है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस ऐतिहासिक मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो विश्व कप 2023 का 12 वां मैच है।

उत्साह मैदान पर रोमांचक मुकाबले तक सीमित नहीं है। मैच से पहले के उत्सव ने भी प्रशंसकों में भारी उत्साह पैदा कर दिया है।

इस पहले से ही रोमांचक आयोजन में भव्यता की एक अतिरिक्त परत जोड़ने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने एक शानदार प्री मैच शो की व्यवस्था की है। जाने-माने कलाकार मंच की शोभा बढ़ाएंगे और दर्शकों को एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करेंगे।

बॉलीवुड धुनों के उस्ताद अरिजीत सिंह इस कार्यक्रम की सुर्खियां बनेंगे और स्टेडियम में अपनी जादुई आवाज और दिल को छू लेने वाली प्रस्तुति पेश करेंगे। इस संगीत समारोह में उनके साथ सम्मानित शंकर महादेवन और सुखविंदर सिंह भी शामिल हैं जो एक संगीतमय दिन सुनिश्चित कर रहे हैं जो भीड़ के साथ गूंज उठेगा।

रोहित शर्मा को वनडे समेत टी20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने 131 रनों की पारी के साथ वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है। रोहित के नाम वर्ल्ड कप में 7 शतक दर्ज हैं जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम दर्ज है. सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप में 6 शतक दर्ज हैं।

रोहित शर्मा (टीम इंडिया): 7 शतक

सचिन तेंदुलकर (टीम इंडिया): 6 शतक

कुमार संगकारा (श्रीलंका): 5 शतक

रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया): 5 शतक

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *