Dastak Hindustan

आंध्र में ज्यादातर लोग मानते हैं कि जगन रेड्डी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं: सर्वे

अमरावती (आंध्र प्रदेश):- आंध्र प्रदेश में आईएएनएस के लिए सीवोटर द्वारा किए गए एक विशेष सर्वे में ज्यादातर लोगों की राय है कि मौजूदा मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी अपनी चुनावी संभावनाओं को लेकर घबराए हुए और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

लोगों की ये राय कथित कौशल विकास घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद बनी है। सर्वे में 1,809 उत्तरदाताओं ने हिस्सा लिया।

कुल मिलाकर, 58 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं की राय थी कि रेड्डी घबरा गए हैं और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और इसलिए नायडू की गिरफ्तारी की गई। सीवोटर सर्वे के अनुसार इस मुद्दे पर विभिन्न दलों की राय अलग-अलग है।

86 प्रतिशत से अधिक टीडीपी समर्थकों का कहना है कि मुख्यमंत्री जगन रेड्डी घबराए हुए और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का आदेश दिया है। भाजपा समर्थकों में दो तिहाई से अधिक उत्तरदाताओं की राय कुछ इसी तरह की है। इसके विपरीत, वाईएसआर कांग्रेस समर्थकों में 36 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं को लगता है कि उनके नेता जगन रेड्डी घबराए हुए और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

आरोप के मुताबिक, 2014 में नायडू के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी सरकार ने सीमेंस समेत कुछ निजी क्षेत्र की कंपनियों के साथ मिलकर कौशल विकास कार्यक्रम शुरू किया था।

आरोप है कि यह योजना एक घोटाला थी क्योंकि कौशल विकास के मामले में आंध्र प्रदेश के युवाओं की मदद के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। इसके बजाय, आरोप यह है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री नायडू के इशारे पर शेल कंपनियां बनाई गईं और लगभग 200 करोड़ रुपये निकाले गए।

टीडीपी ने आरोपों का जोरदार खंडन किया है और इसे राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया है। यह मामला और भी विवादास्पद होता जा रहा है क्योंकि राज्य में अगले साल लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव होने हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *