Dastak Hindustan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद सत्र से पहले संयुक्त फोटो के लिए पुराने संसद भवन पहुंचे

दिल्ली:-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद सत्र से पहले संयुक्त फोटो के लिए पुराने संसद भवन पहुंचे। पुराने संसद भवन में संसद सदस्य आज के संसद सत्र से पहले एक संयुक्त फोटो के लिए एकत्र हुए। संसद के विशेष सत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंचे। सदन की कार्यवाही आज से नए संसद भवन में होगी।

आज सेंट्रल हॉल कार्यक्रम के लिए संसद भवन में तैयारियां चल रही हैं। ‘भारत की संसद की समृद्ध विरासत को मनाने और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प’ के लिए एक समारोह आज सुबह 11 बजे यहां राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा। संसद भवन में सुरक्षाकर्मी नई वर्दी में दिखे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य सांसद आज के संसद सत्र से पहले संयुक्त फोटो सेशन के लिए एकत्र हुए।

वहीं कल संसद के विशेष सत्र के पहले दिन सोमवार को लोक सभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही अचानक सदन में राष्ट्र गान बजने से एक अजीब सी स्थिति पैदा हो गई। उस समय 11 नहीं बजे थे और न ही लोक सभा स्पीकर ओम बिरला अपने आसन पर बैठे थे।

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही राष्ट्रगान शुरू हो गया और उस समय सदन में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी समेत सभी सांसद सम्मान में खड़े हो गए।

इसके खत्म होते ही लोक सभा के महासचिव उत्पल सिंह जैसे ही सदन के अंदर आए प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे जानने की कोशिश की कि क्या हुआ। लोक सभा स्पीकर बिरला के आने के बाद सदन की परंपरा के मुताबिक राष्ट्रगान के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

विपक्षी दलों ने स्पीकर की मौजूदगी के बिना सदन में राष्ट्रगान बजने और दो बार राष्ट्रगान बजने को स्पीकर का अपमान बताते हुए सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया। विपक्षी नेताओं के हंगामे के बीच लोक सभा स्पीकर बिरला ने कहा कि कोई अपमान नहीं हुआ है,यह टेक्निकल चूक है, आपने इसे संज्ञान में लाया है और इस चूक की जांच करवाई जाएगी।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *