Dastak Hindustan

राजस्थान सरकार को पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कोई आपत्ति नहीं- मंत्री प्रताप सिंह

जयपुर (राजस्थान):- राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (RPDA) ने राज्य सरकार से एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति गठित करने के आश्वासन के बाद अपनी हड़ताल 10 दिनों के लिए टाल दी है। राजस्थान सरकार ने मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि राजस्थान सरकार को पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कोई आपत्ति नहीं है…हमारी उनसे चर्चा हुई और अब राजस्थान में सभी पेट्रोल पंप खुलेंगे।

राजस्थान में शुक्रवार सुबह से शुरू हुई पेट्रोल पंप संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित हो गई है। सरकार से वार्ता के बाद एसोसिएशन की तरफ से ये फैसला लिया गया है। एसोसिएशन की मांगों पर सरकार विचार करेगी और कमेटी बनाने का आश्वासन दिया है। राजस्थान में अन्य राज्यों की तरह VAT कम करने की मांग को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने बुधवार और गुरुवार को सांकेतिक हड़ताल की थी। गुरुवार शाम को सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया था।

राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, ”राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (RPDA) ने राज्य सरकार से एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति गठित करने के आश्वासन के बाद अपनी हड़ताल 10 दिनों के लिए टाल दी है। राजस्थान सरकार को पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कोई आपत्ति नहीं है…हमारी उनसे चर्चा हुई और अब राजस्थान में सभी पेट्रोल पंप खुलेंगे।”

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *