Dastak Hindustan

स्वतंत्रता दिवस पर साइबर हैकर्स ने एक हजार से अधिक भारतीय वेबसाइट्स को बनाया निशाना

नई दिल्ली :- स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को देश की 1,000 से अधिक वेबसाइट को साइबर हैकर्स द्वारा निशाना बनाया गया है। यह खुलासा साइबर सुरक्षा रिसर्चर्स कंपनी क्लाउड एसईके ने किया है। रिसर्चर्स ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा कि हैकर्स के एक समूह ने स्वतंत्रता दिवस से जुड़े एक अभियान के तहत 1,000 से अधिक भारतीय वेबसाइटों को निशाना बनाया, जिन्हें ऑपइंडिया के रूप में टैग किया गया था।

1,000 से अधिक भारतीय वेबसाइटों को बनाया निशाना

साइबर सुरक्षा रिसर्चर्स क्लाउड एसईके (CloudSEK) टीम ने साइबर अटैक का खुलासा करते हुए कहा कि इस हैकिंग में विभिन्न देशों के हैकर्स समूह शामिल थे और इसके लिए विभिन्न प्रकार की तकनीकों का इस्तेमाल किया गया था। इस हमले में डिस्ट्रीब्यूटेड डिनायल ऑफ सर्विस (डीडीओएस) अटैक, विरूपण हमला (डिफेसमेंट असॉल्ट) और यूजर्स अकाउंट पर कब्जा करना शामिल था। रिसर्चर्स के अनुसार, हैकर्स ने 1,000 से अधिक भारतीय वेबसाइटों को निशाना बनाया था।

इन वेबसाइट्स पर हुआ साइबर अटैक

साइबर सुरक्षा कंपनी CloudSEK ने सभी प्रभावित संगठनों और फर्मों को हैकर्स के इरादों के बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, हैकर्स ने स्वतंत्रता दिवस पर राजनीतिक और धार्मिक उद्देश्यों से प्रेरित होकर कमजोर सुरक्षा वाली वेबसाइट को टारगेट किया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *