Dastak Hindustan

अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी एलन मस्क से की मुलाकात

वाशिंगटन (अमेरिका):- भारत के प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क में टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात किए।प्रधानमंत्री मोदी पहले दिन न्यूयॉर्क में सीईओ, नोबेल पुरस्कार विजेताओं, विद्वानों, उद्यमियों, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, शिक्षाविदों, स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों से भी मुलाकात की।

एलेन मार्क्स में खुद को मोदी का प्रशंसक बताया

एलन मस्क ने खुद को मोदी का प्रशंसक बताते हुए उन्होंने कहा-‘  मैं भारत आना चाहता हूं और वह अगले साल भारत दौरे पर आएंगे। मैं भारत के भविष्य को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि भारत में दुनिया के किस अन्य देश के मुकाबले अधिक संभावनाएं हैं। मैं कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के लिए  अच्छा काम करना चाहते हैं। उनका नजरिया नई कंपनियों को लेकर बहुत उदारवादी है। वह अपने देश में नई कंपनियों का दिल खोलकर स्वागत करना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का कल व्हाइट हाउस में स्वागत किया जाएगा 

प्रधानमंत्री मोदी का कल वाशिंग्‍टन में व्‍हाइट हाउस में पारम्‍परिक तरीकों से स्‍वागत किया जाएगा। जहां वे राष्‍ट्रपति बाइडन के साथ उच्‍चस्‍तरीय बैठक करेंगे। अमरीकी राष्‍ट्रपति और प्रथम महिला शाम को प्रधानमंत्री के सम्‍मान में रात्रिभोज का आयोजन करेंगी। प्रधानमंत्री अमरीकी कांग्रेस के संयुक्‍त सत्र को संबोधित करेंगे। अमरीकी उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन शुक्रवार को प्रधानमंत्री के सम्‍मान में दोपहर भोज का आयोजन किया गया है।

देश विदेश से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *