Dastak Hindustan

तेजी के साथ खुला बाजार, निफ्टी ने पार किया 18,500 का आंकड़ा

नई दिल्ली :- Adani Enterprises: कंपनी की इकाई, अदाणी डिजिटल लैब्स ने स्टार्क एंटरप्राइजेज में 100% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक शेयर परसचेज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। बाजार स्टार्क एंटरप्राइजेज, जिसे ट्रेनमैन के नाम से भी जाना जाता है, एक ऑनलाइन ट्रेन बुकिंग और सूचना प्लेटफॉर्म है।

Axis Bank: एक्सिस बैंक ने RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर एनएस विश्वनाथन 27 अक्टूबर, 2023 से नॉन एग्जीक्यूटिव पार्ट-टाइम चेयरमैन के रूप में नियुक्त किया।

 

Castrol India: कैस्ट्रोल, महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स ने बीमा पॉलिसी बांटने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह सौदा कैस्ट्रोल ऑटो सर्विस वर्कशॉप को पात्र बीमा पॉलिसियों को बांटने के लिए है और ये वर्कशॉप बीमा कंपनियों के साथ कैशलेस क्लेम साइट्स के रूप में पंजीकरण कर सकेंगी।

Trident: कंपनी की यूनिट ट्राइडेंट होम टेक्सटाइल्स ने नीदरलैंड में पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ट्राइडेंट ग्लोबल बीवी के साथ करार किया। ट्राइडेंट ग्लोबल कपड़ा, कागज, नॉन फूड कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और कपड़ों के सामान का थोक कारोबार करेगा।

Axiscades Technologies: कंपनी 5.5 मिलियन यूरो (49.27 करोड़ रुपये) में एड सॉल्यूशन GmbH में 100% हिस्सेदारी हासिल करने पर सहमत हुई।

एशिया बाजार की सुस्त शुरुआत

SGX निफ्टी लगभग सपाट होकर 18900 के आसपास कारोबार कर रहा है। निक्केई भी बिल्कुल फ्लैट है, 5-7 अंकों की मामूली सी गिरावट के साथ कामकाज करता दिख रहा है, चीन का बाजार शंघाई कंपोजिट 0.5% की कमजोरी दिखा रहा है, हॉन्ग कॉन्ग के बाजार हैंग सेंग में 140 अंकों की गिरावट है।

रीबैलेंसिंग और एक्सपायरी के साथ साथ थोड़ी मुनाफावसूली की वजह से अमेरिकी बाजार शुक्रवार को हल्की गिरावट के साथ बंद हुए। डाओ ऊपरी स्तरों से 300 अंक फिसलकर दिन के निचले स्तरों पर बंद हुआ। नैस्डेक और S&P500 में लगातार 6 दिनों से चली आ रही तेजी पर शुक्रवार को ब्रेक लग गया। नैस्डेक 93 अंक और S&P500 करीब 16 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ। आज US मार्केट बंद रहेंगे।

  1. ग्लोबल कमोडिटी अपडेट
  2. कच्चा तेल (Crude Oil) हल्की नरमी के साथ $76 के नीचे
  3. सोना 4 डॉलर की गिरावट के साथ 1,967 डॉलर प्रति आउंस पर
  4. चांदी करीब करीब सपाट होकर 24 डॉलर प्रति आउंस के ऊपर

कच्चे तेल में नरमी

कच्चा तेल पर ऊपरी स्तरों से मामूली गिरावट दिखी है। हल्की नरमी के साथ 76 के नीचे कारोबार कर रहा है। फिलहाल ये 1.5% की गिरावट के साथ 75.46 के इर्द-गिर्द कारोबार कर रहा है। WTI क्रूड में भी 1.40% की गिरावट है और ये 70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *