Dastak Hindustan

सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष अस्पताल में भर्ती, पेट में संक्रमण की शिकायत

कोलकाता. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बड़े भाई स्नेहाशीष (Snehasish Ganguly) को शनिवार सुबह एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों का कहना है कि उनके ‘पेट में संक्रमण’ है. अस्पताल के सूत्रों ने पीटीआई को बताया, ‘‘उनके पेट में संक्रमण है और कोविड-19 परीक्षण का नतीजा नेगेटिव आया है.’’ स्नेहाशीष बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के सचिव हैं.

स्नेहाशीष की इस साल एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके करीब सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात उन्होंने उल्टी की और एहतियाती तौर पर उन्हें सुबह तीन बजे अस्पताल ले जाया गया. सौरव अभी अपनी पत्नी डोना के साथ लंदन में हैं. बंगाल के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज 53 साल के स्नेहाशीष ने बंगाल के लिए 59 प्रथम श्रेणी मैचों में 2534 रन बनाए. उन्होंने 18 लिस्ट ए मैचों में 275 रन बनाए.

IND vs ENG: विराट कोहली का फैसला लॉर्ड्स में पड़ सकता है भारत पर भारी, पूर्व क्रिकेटर ने बताया कैसे?

सूत्र ने बताया, ”शुक्रवार की शाम को वह असहज महसूस करने लगे थे. इस बात को ध्यान में रखते हुए कि उन्होंने कुछ समय पहले एंजियोप्लास्टी करवाई थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना और निगरानी में रखना सबसे सही लगा. लगभग 1 बजे उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल ले जाया गया, क्योंकि उन्हें भी बुखार था. वह अब ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है.

बता दें कि इस साल जनवरी में स्नेहाशीष ने अपोलो अस्पताल में एक सफल एंजियोप्लास्टी करवाई थी. 12 जनवरी, 2021 को गांगुली के बड़े भाई ने एक डॉक्टर से परामर्श किया था. उनके ब्लड टेस्ट और कार्डियक सीटी एंजियो से पता चला था कि उन्हें हृदय को रक्त की आपूर्ति करने वाली धमनी को फिर से खोलने और खोलने के लिए एंजियोप्लास्टी की आवश्यकता थी. इसके अलावा, उसी महीने भारत के पूर्व कप्तान गांगुली की भी वुडलैंड्स अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई थी.

Ind vs Eng: पुजारा और रहाणे के सपोर्ट में उतरे लॉर्ड्स के शतकधारी केएल राहुल

उन्हें 2 जनवरी को दोपहर 1 बजे सीने में तकलीफ और सिर के भारीपन की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लगभग 11 बजे घर के जिम में एक्सरसाइज करते वक्त उन्हें उल्टी और चक्कर आने की परेशानी शुरू हुई थी. इसके बाद डॉक्टरों ने उसकी एंजियोप्लास्टी की थी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *