Dastak Hindustan

ट्रेन दुर्घटना की बड़ी साजिश: बिहार में इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस को बचाया गया

बिहार:-बिहार के पटना-गया रेलखंड पर एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। मखदुमपुर और बेला स्टेशन के बीच नेयामतपुर हाल्ट के समीप पटरी पर बड़ा पत्थर रखकर इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश विफल हो गई। लोको पायलट ने समय रहते पत्थर देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाया और ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया।

इस घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीकारी ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है और आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

रेलवे अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के लोको पायलट ने अपनी सूझबूझ से ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाया। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी लेकिन लोको पायलट की तत्परता से ट्रेन और यात्रियों को बचा लिया गया।

इस घटना के बाद रेलवे ने पटना-गया रेलखंड पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे पुलिस और जीआरपी को अलर्ट कर दिया गया है और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बिहार के डीजीपी ने बताया कि घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है और आरोपियों की पहचान करने के लिए सभी संभावित सुरागों की जांच की जा रही है।

इस घटना के बाद यात्रियों में दहशत है। एक यात्री ने बताया कि वह ट्रेन में यात्रा कर रहे थे और जब ट्रेन रुकी तो उन्हें पता चला कि पटरी पर पत्थर रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी लेकिन लोको पायलट की तत्परता से ट्रेन और यात्रियों को बचा लिया गया।

इस घटना की निंदा करते हुए रेलवे मंत्री ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है और इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *