Dastak Hindustan

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में सेना के पांच जवान घायल, एक की मौत

कुपवाड़ा (जम्मू कश्मीर):-  भारतीय सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों के खिलाफ पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को नाकाम कर दिया है। हमले में शामिल BAT टीम में उनके SSG कमांडो सहित नियमित पाकिस्तानी सेना के सैनिक होने का संदेह है जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं।

मुठभेड़ में एक मेजर रैंक के अधिकारी सहित भारतीय सेना के पांच जवान घायल हुए। सभी पांच सैनिकों को स्थान से हटा लिया गया। घायल सैनिकों में से एक की मौत चोटों के कारण हो गई है।

आतंकियों की तलाश जारी है। वहीं पिछले कुछ हफ्तों से लगभग हर दिन जम्मू-कश्मीर के किसी न किसी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सेना ने एलओसी पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया है।

कुपवाड़ा में तीन दिनों में यह दूसरी मुठभेड़ है, जो जिले के कुमकरी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान शुरू हुई। सुरक्षा बलों ने संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद कुपवाड़ा के कुमकरी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बलों ने शनिवार को छिपे हुए आतंकवादियों खोज निकाला, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें कम से कम तीन सैनिक घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार, लगभग 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक समूह जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है, जिसके कारण सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ने के लिए इन इलाकों में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *