Dastak Hindustan

सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 कब आएगा? यहां देखें परिणाम संबंधित सभी डिटेल्स

नई दिल्ली:- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा मई में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट फॉर अंडरग्रेजुएट या (CUET UG) सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसके परिणाम का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन की इस परीक्षा के लिए 14 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था।

 

 

सीयूईटी यूजी परिणाम 2024 तिथि

सीयूईटी प्रवेश परीक्षा 2024 की सूचना बुलेटिन में कहा गया थी कि परिणाम अस्थायी रूप से 30 जून को जारी किए जाएंगे। लेकिन ऐसा हो पाना मुमकिन लग रहा है। क्योंकि अभी तक अनंतिम उत्तर कुंजी प्रकाशित नहीं हुई हैं। और सीयूईटी यूजी परिणाम 2024 अंनतिम उत्तर कुंजी के आधार पर ही तय किए जाते हैं।

 

 

 

अबतक प्रोविजनल आंसर की भी जारी नहीं हुआ है

एनटीए सीयूईटी यूजी 2024 रिजल्ट से प्रोविजनल आंसर-की जारी करता है, इसके बाद आपत्ति दर्ज करने के लिए समय दिया जाता है। इसके बाद फाइनल आंसर की जारी किया जाता है। अबतक सीयूईटी यूजी परीक्षा को लेकर कोई अपडेट नहीं आई है। यानी की ये तय की परीक्षा के नतीजे आज तो नहीं आने वाले है। अगर एनटीए 1 जुलाई को प्रोविजनल आंसर की जारी करता है तो आपत्ति दर्ज करने के लिए कुछ दिन तो समय दिया जाएगा। ऐसे में 4 से 5 दिन का समय दिया जाएगा। ये मानकर चलें कि एक सप्ताह तक समय लग सकता है रिजल्ट आने में।

 

 

इस बीच सोशल मीडिया पर सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर अपडेट की मांग कर रहे हैं। एनटीए की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। यूजर्स लगातार एनटीए के खिलाफ रहे हैं, एग्जाम के नतीजे सही पर घोषित करने की मांग कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा है कि एनटीए ने इस साल कई छात्रों का भविष्य बर्बाद कर दिया। ऐसे मे सोशल मीडिया पर सीयूईटी यूजीकई के लिए नेगेटिव कमेंट वायरल हो रहे हैं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *