Dastak Hindustan

300 गांव ढूंढने के बाद मिला फुलेरा गांव

अमेजन प्राइम :-सबसे पॉपुलर वेब शो पंचायत के तीसरे सीजन का इंतजार सभी बेसब्री से कर रहे थे। तीन सीजन आ चुके हैं। तीसरा सीजन 28 मई 2024 से अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम होना शुरू हुआ है और एक बार फिर फुलेरा गांव और यहां के लोग आपको गुदगुदाने के लिए तैयार है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फुलेरा गांव को ढूंढने के लिए मेकर्स को 300 गांव खंगालने पड़े तब जाकर फुलेरा गांव उन्हें पसंद आया।

पंचायत के 5 दिलचस्प किस्से

1. पंचायत वेब सीरीज पूरी फुलेरा गांव पर आधारित है और उसमें सभी एक्टर गांव के लोगों के किरदार में नजर आए हैं। ऐसे में एक्टर्स के लिए लोकल मार्केट से कपड़े खरीदे गए थे, लेकिन जैसे ही सस्ते कपड़ों को धोया गया वो सभी सिकुड़ कर खराब हो गए। इसके बाद कॉस्ट्यूम डिजाइनर को दोबारा मेहनत करनी पड़ी।

2. पंचायत में प्रहलाद चचा का किरदार निभाने वाले एक्टर फैसल मलिक दरअसल एक्टिंग की फील्ड में दोबारा लौटने को तैयार नहीं थे, लेकिन लेखक और डायरेक्टर गैंग्स ऑफ वासेपुर में उनके कैमियो रोल के फैन हो गए थे और वो उन्हें मना नहीं कर पाए और इस रोल के लिए हां कर दिया।

3. बहुत कम लोग जानते हैं कि पंचायत की शूटिंग गर्मी के दौरान हुई है। लेकिन रिपब्लिक डे वाला सीन शूट करने के लिए सभी एक्टरों को स्वेटर पहनना पड़ा, क्योंकि 26 जनवरी पर अमूमन पूरे भारत में बहुत ठंड होती है, ऐसे भी 40 डिग्री के टेंपरेचर में सभी एक्टर स्वेटर पहने नजर आएं।

4. पंचायत के एक एपिसोड में भुतहा पेड़ का जिक्र है। इस पेड़ को ढूंढना ही मेकर्स के लिए बहुत मुश्किल था। आधा शो होने के बाद भी कोई ऐसा बड़ा पेड़ नहीं मिला, फिर पूरी टीम ब्रेक डे पर अलग-अलग दिशा में पेड़ को ढूंढने निकली और शेड्यूल के आखिरी दिन ये पेड़ मिला, तब दो रातों में इसका सीक्वेंस शूट किया गया।

5. पंचायत वेब सीरीज की शूटिंग मध्य प्रदेश के एक गांव में हुई है, लेकिन पंचायत ऑफिस के लिए सही जगह ढूंढना बहुत मुश्किल था। दो हफ्ते से ज्यादा तक कई लोग जगह-जगह घूमते रहे और 300 गांव ढूंढने के बाद सही गांव जाकर मिला। लेकिन यहां का रास्ता बहुत खराब था, ऐसे में प्रोडक्शन को गांव में कई सड़के भी बनानी पड़ी, तब जाकर वहां शूटिंग के लिए लोग पहुंच पाए।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *