Dastak Hindustan

मणिपुर 10वीं रिजल्ट 2024 का रिज़ल्ट आज होगा घोषित, इन वेबसाईट पर देख सकते हैं परिणाम

नई दिल्ली:- मणिपुर 10वीं रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSEM) द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए आयोजित हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) एग्जाम 2024 के नतीजों की घोषणा आज यानी सोमवार, 27 मई को की जाएगी।

 

बोर्ड के रिजल्ट पोर्टल पर प्रकाशित अपडेट के मुताबिक मणिपुर बोर्ड दसवीं के नतीजे आज दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे। औपचारिक ऐलान के बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम (BSEM Manipur Board HSLC 10th Result 2024) बोर्ड के आधिकारिक रिजल्ट पोर्ट, result.BSEM.in पर या मणिपुर राज्य के रिजल्ट पोर्टल, manresults.nic.in पर एक्टिव होने वाले Link से चेक कर सकेंगे। वैकल्पिक तौर पर स्टूडेंट्स अपने परिणाम एजुकेशन पोर्टल, Jagranjosh.com पर एक्टिव 10वीं और 10वीं/12वीं रिजल्ट लिंक से भी देख पाएंगे।

 

इन स्टेप में देखें BSEM HSLC रिजल्ट

ऐसे में जो स्टूडेंट्स मणिपुर बोर्ड द्वारा 6 अप्रैल से 13 अप्रैल 2024 तक आयोजित दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम चेक करने के लिए औपचारिक ऐलान के बाद बोर्ड या राज्य के रिजल्ट पोर्टल पर विजिट करें। फिर इस वेबसाइट के होम पेज पर एक्टिव BSEM HSLC Result 2024 Link पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करके अपना परिणाम (Manipur Board 10th Result 2024) देख सकेंगे।

 

 

टॉपर्स लिस्ट भी होगी जारी

BSEM द्वारा HSLC के नतीजों की घोषणा के साथ ही साथ इस बार की परीक्षाओं में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं सूची (BSEM HSLC Toppers List 2024) भी जारी की जाएगी। मणिपुर बोर्ड द्वारा हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट एग्जाम के टॉपर्स लिस्ट रिजल्ट पोर्टल, manresults.nic.in पर प्रकाशित की जाएगी। वैकल्पिक तौर पर मेरिट लिस्ट वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट को इस पेज पर भी देखा जा सकेगा।

 

बता दें कि इससे पहले काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन मणिपुर (CHSEM) ने वर्ष 2023-24 के लिए आयोजित हायर सेकेंडरी (क्लास 12) एग्जाम 2024 के नतीजों की घोषणा हाल ही में की गई थी। साथ ही काउंसिल ने साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की थी।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *