Dastak Hindustan

ऑरेंज कैप जितने के बाद विराट कोहली का बयान

खेल:- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ऑरेंज कैप हासिल करने के बाद बेहद गौरवान्वित थे और टूर्नामेंट के दूसरे भाग में उनके प्रदर्शन को देखकर “खुश” थे।

 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर में चार विकेट से हार के बाद आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। अंतिम चार की दौड़ में बैंगलोर हार कर बाहर हो गई थी। वे गणितीय रूप से दौड़ में थे और उन्हें अपने छह ग्रुप-स्टेज मैचों को जीतने की जरूरत थी, जबकि अन्य परिणाम उनके पक्ष में थे। कोहली के बल्ले से नेतृत्व के साथ, आरसीबी ने लगातार छह मैच जीते, सीएसके को मात दी और प्लेऑफ में जगह बनाई।

 

कोहली ने आईपीएल के 17वें संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप जीती। उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की औसत से 741 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 113 रन की पारी था और उनका स्ट्राइक रेट 154.69 था, जो किसी एक आईपीएल सीज़न में कोहली के लिए अब तक का सबसे अधिक है।

 

विराट कोहली ने ऑरेंज कैप जीतने के बाद कहा, “इस सीजन में ऑरेंज कैप जीतकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक उतार-चढ़ाव भरा सफर था। मैंने टीम के लिए जिस तरह से प्रदर्शन किया, उससे मैं वास्तव में खुश हूं, खासकर टूर्नामेंट के दूसरे हिस्से में, जहां हमें क्वालिफाई करने के लिए हर मैच जीतने की जरूरत थी।

 

जहां कोहली ऑरेंज कैप लेकर चले गए, वहीं उनके पूर्व साथी और पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपनी दूसरी पर्पल कैप जीती। इस तेज गेंदबाज ने 14 मैचों में 9.73 की इकॉनमी और 19.87 की औसत से 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट का समापन किया। उन्होंने 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ एक सीज़न में 32 विकेट हासिल करके अपनी पहली पर्पल कैप जीती थी। वह आईपीएल के इतिहास में दो पर्पल कैप जीतने वाले भुवनेश्वर कुमार और ड्वेन ब्रावो के बाद तीसरे तेज गेंदबाज बन गए।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *