Dastak Hindustan

क्रेडिट स्कोर खराब होने पर भी बैंक देगी पर्सनल लोन

पर्सनल लोन :-लोन देने से पहले क्रेडिट स्कोर चेक करते हैं। अगर क्रेडिट स्कोर खराब है तो बैंक लोन देने से मना कर देते हैं। पर्सनल लोन में खास तौर पर बैंक क्रेडिट स्कोर का ख्याल रखते हैं ​क्योंकि यह अनसिक्योर्ड लोन होता है।

ऐसे में अगर आपका क्रेडिट स्कोर खराब है और पैसे की तुरंत जरूरत है तो आप क्या करेंगे? आप पर्सनल लोन लेना चाहेंगे लेकिन बैंक देंगे नहीं। हालांकि, ऐसा नहीं कि आपके लिए सभी बैंक के दरवाजे बंद हो गए हैं। हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिनको फॉलो कर आप खराब क्रेडिट स्कोर होने पर भी पर्सनल लोन ले सकते हैं।

क्रेडिट स्कोर की समीक्षा करें: किसी भी बैंक में पर्सनल लोन के लिए आवेदन देने से पहले अपना क्रेडिट स्कोर चेक करें। आपको पता होना चाहिए कि आपका क्रेडिट स्कोर कितना है। बैंक आपकी ऋण पात्रता का मूल्यांकन करने और ब्याज दरों को निर्धारित करने के लिए आपके क्रेडिट स्कोर का उपयोग करते हैं।

आय और लोन का आकलन करें: कोई भी बैंक लोन देने से पहले ऋण-से-आय अनुपात (डीटीआई) की आंकता है। एक debt-to-income ratio आसानी से लोन दिला देता है। इस अनुपात की गणना करने के लिए, अपनी कुल मासिक ऋण भुगतान को अपनी मासिक आय (करों से पहले) से विभाजित करें। कम डीटीआई से पता चलता है कि आपकी आय का एक बड़ा हिस्सा लोन चुका सकता है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *