Dastak Hindustan

हरभजन सिंह तीखे तेवर, धोनी को आईपीएल छोड़ने की सलाह दी।

खेल:- इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 53वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से मात दे दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने शुरुआत में निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम मुश्किल स्थिति में नजर आ रही थी।

इसके बावजूद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। इसे देखकर पू्र्व स्पिनर हरभजन सिंह भड़क गए और धोनी को प्लेइंग 11 से बाहर रखने की मांग कर दी।

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सीएसके बनाम पीबीकेएस मैच में लाइन अप में इतनी नीचे बल्लेबाजी करने के लिए धोनी की आलोचना की। सीएसके के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा कि एमएसडी को 16वें ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए था और इतने नीचे बल्लेबाजी करने से टीम की समस्या का समाधान नहीं होगा। भज्जी के मुताबिक अगर कैप्टन कूल ऊपर बैटिंग नहीं कर सकते हैं तो उन्हें नहीं खेलना चाहिए।

 

धोनी से बेहतर है कि कोई तेज गेंदबाज खिला लें

हरभजन सिंह ने मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि -‘एमएस धोनी अगर नंबर 9 पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो उन्हें नहीं खेलना चाहिए। उनसे बेहतर है कि किसी तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। वह सटीक निर्णय लेने वाले व्यक्ति हैं और उन्होंने बल्लेबाजी के लिए नहीं आ कर अपनी टीम को निराश किया है। ठाकुर कभी भी धोनी जैसे शॉट नहीं लगा सकते और मुझे समझ नहीं आता कि धोनी ने ये गलती क्यों की। उनकी अनुमति के बिना कुछ नहीं होता और मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि उन्हें नीचे भेजने का यह फैसला किसी और ने लिया था।’

 

धोनी का आईपीएल 2024 में शानदार रिकॉर्ड

इस साल धोनी ने जो 11 मैच खेले हैं, उनमें निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने के बावजूद उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। 49 गेंदों का सामना करने के बाद, उन्होंने 55 की औसत और 224 की स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए हैं। धोनी हालांकि पंजाब के खिलाफ दोनों ही मैचों में छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहे। पहले मैच में वे केवल 14 रन बना सके और धर्मशाला में तो उनका खाता भी नहीं खुला।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *