Dastak Hindustan

कांग्रेस ने 1970 में ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था- सीएम योगी

अमरोहा (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस ने 1970 में ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था, गरीबी तो नहीं हटी लेकिन एक परिवार को देश के संसाधनों को लूटने की पूरी छूट मिल गई थी, चाहे वह परिवार दिल्ली का रहा हो, या सैफई का तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तो प्रधानमंत्री रहते हुए कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। तो हमारे दलित, पिछड़े, गरीब, किसान आदि कहां जाएंगे?

आज जो INDI गठबंधन के रूप में आपके सामने आए हैं उन्होंने देश के साथ गद्दारी की है और फिर से गद्दारी करने के लिए ये अपने घोषणापत्र के साथ आपके सामने आए हैं। कांग्रेस कहती है कि हमारी सरकार बनी तो हम शरिया कानून लागू करेंगे। भारत बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से चलेगा न कि किसी शरिया कानून से।

गरीबी हटाओ’ नारा 1970 के दशक में कांग्रेस ने देश को दिया परन्तु गरीबी कभी हट नहीं पाई। कांग्रेस ने 6 दशक से ज्यादा तक देश के अंदर शासन किया। इन 6 दशकों में दादी से लेकर पोते तक उसी नारे को लगाकर देश की जनता की आंखों में धूल झोंकने का कार्य कर रहे हैं।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *