Dastak Hindustan

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम शुकवार (5 अप्रेल 2024) को आईपीएल 2024 के अपने चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच खेलने वाली है।

खेल:- चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम शुकवार (5 अप्रेल 2024) को आईपीएल 2024 के अपने चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच खेलने वाली है।

सितारों से सजी दोनों टीमों के बीच मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम ( Rajiv Gandhi Stadium) में किया जाएगा।दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मैच हारने के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेंगी।

नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सुपर किंग्स ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गुजरात टाइटंस (GT) पर जोरदार जीत के साथ सीजन के अपने शुरुआती दो मैच जीते। हालांकि, विशाखापत्तनम में अपने पहले मैच में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ मैच में वे अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ उतरना चाहेंगे।

कौन करेगा मुस्ताफिजुर रहमान को रिप्लेस

सीएसके को बड़े मुकाबले के लिए स्टार बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की कमी खलने वाली है। वह 2024 टी20 विश्व कप के लिए वीजा का निपटारा करने के लिए घर (बांग्लादेश) वापस आ गए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके रिप्लेसमेंट के रूप में किसे चुनता है। मुसताफिजुर की जगह स्टार स्पिनर महेश थीक्षाना की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। अगर सीएसके फैसला करता है कि उन्हें एक जैसा रिप्लेसमेंट चाहिए और एक और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत है, तो मुकेश चौधरी को टीम में जगह मिल सकती है, जिसका मतलब होगा कि पांच बार की चैंपियन सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलेगी।

एमएस धोनी की पोजिशन में हो सकता है बदलाव 

दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद भी सीएसके की प्लेइंग इलेवन में किसी अन्य बदलाव की उम्मीद नहीं है, क्योंकि उनके पास एक ठोस कोर है। वे प्लेइंग इलेवन में बार-बार बदलाव नहीं करते हैं। हालांकि, बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो सकता है और बल्लेबाजी क्रम में एमएस धोनी का प्रमोशन हो सकता है। आईपीएल 2024 में बल्ले से अपनी पहली पारी में, धोनी ने डीसी के खिलाफ 16 गेंदों में 37 रन बनाकर दिखाया कि वह अच्छी फॉर्म में हैं, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। अब तक, धोनी ने 2024 आईपीएल में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी की है, लेकिन आश्चर्यचकित न हों अगर समीर रिज़वी और रवींद्र जडेजा को क्रम में एक स्थान नीचे जाना पड़े और पूर्व सीएसके कप्तान छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरें।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, एमएस धोनी विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, महेश थीक्षाना/मुकेश चौधरी, दीपक चाहर।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *