Dastak Hindustan

भारतीय समाज में चढ़ रहा विदेशी रंग, 46 फ़ीसदी पुरुषों के अफेयर

भारतीय समाज में ‘शादी’ एक ऐसा पवित्र बंधन है, जिसे पति-पत्नी निष्ठा और समर्पण से निभाते हैं। सात फेरों का बंधन सात जन्मों तक जुड़ जाता है। भारतीय समाज में शादी को पवित्र माना जाता है। भारतीय समाज में विदेशी कल्चर नजर आने लगा है। यह हम नहीं डेटिंग ऐप ग्लीडेन की एक रिपोर्ट कहती है। जिसने शादियों में बेवफाई को उजागर करके चौंका दिया है। आइए जानते हैं क्या वो रिपोर्ट?

60 फीसदी से ज्यादा बेवफाई

डेटिंग ऐप ग्लीडेन की सर्वे रिपोर्ट में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जिसके मुताबिक डेटिंग ऐप का दावा है कि भारतीय समाज में बेवफाई शादीशुदा कपल बेवफाई की ओर ज्यादा अग्रसर हुए हैं। यह भी कहा गया है कि 60 फीसदी से ज्यादा कपल दूसरों के साथ डेटिंग करना चाहते हैं। इसके लिए वे डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सर्वे रिपोर्ट में आगे कहा गया कि शादीशुदा कपल, लिव-इन-रिलेशनशिप वाले कपल स्विंगिग की तरफ बढ़ रहे हैं। इतना ही नहीं, सर्वे यह भी दावा करता है कि कपल डेटिंग के अलग-अलग तरीकों को भी आजमा रहे हैं।

46 फीसदी पुरुषों के बाहर अफेयर

सर्वे के मुताबिक, 46 फीसदी पुरुष घर से बाहर अफेयर चलाने में सक्षम हैं। यह अलग-अलग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना जानते हैं। जैसे कि सोशल मीडिया के जरिए, डेटिंग ऐप्स के इस्तेमाल से और व्यक्तिगत रूप से तलाशने में। रिपोर्ट के अनुसार, यही महिलाओं का आंकड़ा कम है। करीब 33 से 35 फीसदी अपने साथी के इतर दूसरे के साथ अफेयर करने के ख्यालों में हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *