Dastak Hindustan

झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद से जुड़े परिसरों पर ईडी की तलाशी जारी

रांची (झारखंड):- प्रवर्तन निदेशालय हज़ारीबाग में झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद से जुड़े परिसरों पर तलाशी ले रही है। 36 वर्षीय प्रसाद के रांची स्थित आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हज़ारीबाग़ में भी तलाशी ली जा रही है। विशेष रूप से, प्रसाद हज़ारीबाग़ जिले के बड़कागांव विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

वहीं कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने राजनीतिक कारणों से परेशान करने का आरोप लगाया है। मंगलवार सुबह छह बजे से रात 12 बजे तक ईडी की छापेमारी चली। ईडी की टीम ने रांची स्थित आवास में भी अंबा प्रसाद से घंटों पूछताछ की। ईडी अधिकारियों के वापस लौट जाने के बाद कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा,” उन पर काफी दिनों से बीजेपी टिकट पर हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा था। इससे इनकार करने के बाद पिछले कुछ दिनों से उनपर बीजेपी टिकट पर चतरा लोकसभा सीट सीट से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा था। इसे लेकर बीजेपी-आरएसएस के कई नेता सुबह से ही उनके घर पर आकर बैठे रहते थे।”

उन्होंने आगे कहा,”लेकिन जब बीजेपी टिकट पर चतरा सीट से भी चुनाव लड़ने से उन्होंने इनकार कर दिया गया, तो बीजेपी के इशारे पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर उनपर दबाव बनाने की कोशिश की गई।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *