Dastak Hindustan

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार का जीरो टॉलरेंस, बिजली विभाग के कई अधिकारी सस्पेंड

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की रणनीति अपनाई जा रही है। इसी कड़ी में सुलतानपुर में भ्रष्टाचार में लिप्त बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। मध्यांचल निगम ने बिजली बिल घोटाले में शामिल सुलतानपुर जिले के तत्कालीन अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह, एसडीओ सौरभ उपाध्याय, प्रशांत कुमार गिरी को सस्पेंड कर दिया है।

इसके साथ ही चार जूनियर इंजीनियर मोहम्मद नसीम, आनंद केशरी, अमित श्रीवास्तव, करुणाकर मिश्रा और दो बाबू जमुना प्रसाद, संतोष कुमार को शनिवार को सस्पेंड कर दिया गया है।

मध्यांचल निगम के सुलतानपुर जिले के जयसिंहपुर खंड में बिजली के बिल का रिवीजन और पर्मानेंट डिस्कनेक्शन केनाम पर करोड़ों रुपए का राजस्व घोटाले की शिकायत सामने आई। जिसपर पॉवर कॉर्पोरेशन के एमडी पंकज कुमार कार्रवाई करते हुए इसमे शामिल अधिकारी और कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया।

एमडी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए 12 जुलाई 2023 को जांच कमेटी का गठन किया था। जांच समिति ने अपनी जो रिपोर्ट पेश की उसमे इस बात का उल्लेख किया कि बिना मीटर लगाए ही संयोजन पर मीटर चढ़ा दिए गए।

इन मीटर्स पर फर्जी एमयू की बिलिंग की गई। वहीं अनमीटर्ड से मीटर्ड किए गए संयोजन पर मीटर लगाने वाली एजेंसी ने मीटर नहीं लगाए थे। यही नहीं मीटर अनुभाग ने इन स्थापित मीटर्स का सत्यापन किया। जिसमे पाया गया कि सत्यापन के बिना ही मीटर संयोजन पर फीड कर दिए गए।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *