Dastak Hindustan

रोहन बोपन्ना ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

नई दिल्ली :- भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बोपन्ना ने पिछले शनिवार (27 जनवरी) को मैथ्यू इबडेन के साथ मिलकर सिमोन बोलेली और आंद्रिया वावासोरी की जोड़ी पर शानदार जीत से ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल खिताब अपने नाम किया था। इससे वह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने थे। 43 साल के रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम (ओपन एरा) जीतने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी भी बने। शुक्रवार को रोहन बोपन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर की है।

रोहन बोपन्ना ने ट्वीट करके लिखा, ”मुझे आज हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का सौभाग्य मिला। उस रैकेट को भेंट करना मेरे लिए सम्मान की बात थी जिसने मुझे विश्व नंबर 1 और ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने में मदद की। आपसे मिलना मुझे प्रेरित और प्रोत्साहित किया है।” दूसरी वरीय बोपन्ना-इबडेन की जोड़ी ने एक घंटे 39 मिनट तक चले ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल के फाइनल में इटली की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी पर 7-6(0) 7-5 से जीत दर्ज की थी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को 43 वर्ष की आयु में गैंड स्लैम जीतने पर रोहन बोपन्ना को बधाई दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी उल्लेखनीय यात्रा इस बात की सुंदरता से याद दिलाती है कि लोगों की काबिलियत उनकी भावना, कड़ी मेहनत और दृढ़ता से परिभाषित होती हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *