Dastak Hindustan

शरद पवार को मिला पार्टी का नाम: “राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरदचंद्र पवार

मुंबई (महाराष्ट्र):- शरद पवार को उनकी पार्टी का नया नाम मिला: “राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरदचंद्र पवार” कल चुनाव आयोग ने अजित पवार को एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न दे दिया। इससे पहले चुनाव आयोग ने 140 पेज के आदेश में कहा कि इस आयोग का मानना है कि अजित पवार के नेतृत्व वाला गुट राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) है और वह इसका नाम तथा चुनाव चिह्न “घड़ी” का इस्तेमाल करने का हकदार है। इसने कहा कि कुल 81 सांसदों, विधायकों और एमएलसी में से 57 ने अजित पवार और 24 ने शरद पवार को समर्थन देने की घोषणा करते हुए हलफनामा दायर किया। छह ने दोनों गुटों के समर्थन में शपथ पत्र दाखिल किया। चुनाव आयोग ने कहा कि अगर इन 6 को शरद पवार के पक्ष में भी गिना जाए, तो भी अजित गुट के पास 81 एनसीपी विधायकों में से 51 का बहुमत प्राप्त है।

चुनाव आयोग द्वारा अजित पवार गुट को एनसीपी के रूप में मान्यता देने और आधिकारिक प्रतीक आवंटित करने पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, “पहले शिवसेना का चिह्न चला गया फिर NCP चला गया। ये अब भारतीय चुनाव आयोग नहीं है बल्कि ये मोदी शाह चुनाव आयोग बन गया है। पार्टी के अध्यक्ष चुनाव आयोग के सामने बहस कर रहा है लेकिन चुनाव आयोग उसे नहीं मानती बल्कि शरद पवार जिसे खड़ा किया उसे पार्टी दी जा रही है। ये कहां का न्याय है और कानून है। जहां उद्धाव ठाकरे खड़े हैं वहां से शिवसेना शुरू होती है और जहां शरद पवार खड़े हैं वहां से उनकी पार्टी शुरू होगी। फर्जी पेपर बनाकर आपने पार्टी किसी को दी होगी लेकिन जनता आपके साथ नहीं खड़ी होगी।”

NCP के नाम और चुनाव चिह्न के मामले में चुनाव आयोग द्वारा अजीत पवार के पक्ष में फैसला सुनाए जाने पर शिवसेना(UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ” ऐसा माहौल बनाया हुआ है पूरे देश में कि पैसा फेक तमाशा देख, जनता के पैसों का दुरुपयोग हो रहा है, विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही है। शरद पवार वरिष्ठ नेता है वे यह लड़ाई भी डटकर लड़ेंगे।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *