Dastak Hindustan

ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया

नई दिल्ली:-  दिल्ली आबकारी नीति मामला में दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी, 2024 के लिए समन जारी किया है। दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने पर ED ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

आम आदमी पार्टी के नेता जैस्मीन शाह ने कहा, “ऑर्डर अभी आया है, हम इसे स्टडी कर रहे हैं जो भी उचित कानूनी कदम होगा वे हम जल्द से जल्द लेंगे। मेरे ख्याल से भाजपा को ही झटका मिल रहा है। 2 साल से जिस केस की जांच में भाजपा ने पूरी एजेंसी लगा दी है। उसमें 2 साल के बाद भी एक चवन्नी तक की रिकवरी नहीं हो पा रही है। इन्हें एक ठोस सबूत नहीं मिल पा रहा है। भाजपा खुद बौखला रही है कि अब क्या कर सकते हैं।”

AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “कोर्ट का ऑर्डर आया है, हमारी टीम अभी ऑर्डर को स्टडी कर रही है। जो भी कानूनी कदम होंगे हम वे लेंगे। हम कोर्ट में बताएंगे कि ED के सारे समन अभी तक गैरकानूनी रहे हैं।”

केजरीवाल को आज नैतिक तौर पर इस्तीफा देना चाहिए

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “अरविंद केजरीवाल को आज नैतिक तौर पर इस्तीफा देना चाहिए। कोर्ट ने आपके खिलाफ ये आदेश क्यों दिया? ये इसलिए हो रहा है क्योंकि अरविंद केजरीवाल जानते हैं कि वे शराब घोटाले के मास्टरमाइंड हैं। कांग्रेस पार्टी ने भी भ्रष्टाचार और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक प्रेस वार्ता की है। आज अरविंद केजरीवाल अन्ना हजारे के साथ नहीं हैं बल्कि लालू यादव और सोनिया गांधी जैसे नेताओं के साथ हैं इसलिए अब वे भ्रष्टाचार को सह सकते हैं।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *