Dastak Hindustan

पीएम मोदी संसद के मंच का उपयोग करके चुनावी भाषण दे रहे- के.सी. वेणुगोपाल

नई दिल्ली:- केंद्रीय बजट सत्र 2024 के दौरान राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर कांग्रेस सांसद व पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, “यह संसद का आखिरी सत्र है और वे(पीएम मोदी) संसद के मंच का उपयोग करके चुनावी भाषण दे रहे हैं। जब प्रधानमंत्री ही झूठ बोल रहे हैं तो हम क्या कर सकते हैं? वे(प्रधानमंत्री मोदी) कांग्रेस पर हमला कर सकते हैं लेकिन उन्हें सच के साथ हमला करना होगा। वे बिना किसी सच के, केवल जुमलों के साथ हमला कर रहे हैं।’

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “ब्रिटिश राज को चिट्ठी लिखकर किसने दी थी कि हम अंग्रेज़ों की फौज में भर्ती होंगे? ये कोई और नहीं देश के प्रधानमंत्री की पार्टी के संगठन के लोग थे। वे(PM मोदी) उस कांग्रेस को क्या कहेंगे जिसने इस देश को आज़ादी दिलाई? उन्होंने(PM मोदी) मान लिया कि हम 10 सालों में कुछ भी नहीं कर पाए। वे ये भी नहीं बता पाए कि 2014 में अंतर्राष्ट्रीय कर्ज़ा क्या था और आज क्या है?”

शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, “भाषण प्रधानमंत्री का होना चाहिए लेकिन आज भाजपा के नेता ने चुनाव के लिए भाषण दिया। जिस तरह चुनाव में झूठे वादे किए जाते हैं वैसे ही अगर संसद में प्रधानमंत्री झूठ बोलेंगे तो कैसे चलेगा?”

बजट सत्र 2024 के दौरान राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर शिवसेना(UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “मैंने जवाहर लाल नेहरू का इतना बड़ा प्रशंसक कोई और नहीं देखा जितने बड़े प्रधानमंत्री मोदी हैं। वे(PM मोदी) जितनी बार भी भाषण देते हैं जवाहर लाल नेहरू के बारे में ज्यादा बात करते हैं। आप हर बार उनकी(जवाहर लाल नेहरू) निंदा करते हैं तो आप जनता के उस निर्णय की निंदा करते हैं जिसने जवाहर लाल नेहरू को एक-दो बार नहीं तीन बार प्रधानमंत्री बनाकर भेजा।”

कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, ” पूरे समय कांग्रेस की आलोचना ही तो थी, इसके अलावा भाषण क्या था? ऐसी तमाम बाते थीं जिस पर मल्लिकार्जुन खरगे जवाब देना चाहते थे। हमारा(कांग्रेस) जीवन देश की एकता के लिए ही समर्पित हुआ है। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी सब देश की एकता के लिए समर्पित हो गए।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *