Dastak Hindustan

बद्रीनाथ धाम में लगातार बर्फबारी जारी

देहरादून (उत्तराखंड):- बद्रीनाथ धाम में ताज़ा बर्फबारी हो रही है। गंगोत्री-यमुनोत्री सहित हर्षिल घाटी, खरसाली, हरकीदून में बर्फबारी जारी। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ धाम समेत ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर भी बर्फबारी हुई। घाटी में ठंड बढ़ गई है। तुंगनाथ, मद्महेश्वर, लिनचोली समेत ऊंचाई पहाड़ियों पर भी हिमपात हुआ।

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 3,000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आसपास के क्षेत्रों में वर्षा और गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की आशंका है। तापमान में भी तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।

वहीं देहरादून और मसूरी समेत आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई। उत्तरकाशी में गंगोत्री-यमुनोत्री सहित ऊंचाई वाले क्षेत्र में जोरदार बर्फबारी हुई। जबकि जिला मुख्यालय और सभी तहसील क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में मौसम का मिजाज आज भी खराब रहेगा। प्रदेश में 3,000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो सकती है। 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी हल्के हिमपात की संभावना है। निचले क्षेत्रों में वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। दून में आमतौर पर बादल छाये रहने के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *