Dastak Hindustan

स्पिनर अक्षर, रवींद्र जड़ेजा और आर अश्विन की जोड़ी ने किया कमाल

नई दिल्ली :- इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम आज तीन स्पिनर अक्षर, रवींद्र जड़ेजा और आर अश्विन के साथ मैदान में उतरी है। रोहित और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी ओपनिंग करेगी।

टीम में मोहम्मद सिराज और जसप्रित बुमरा दो तेज गेंदबाज हैं। वहीं बीसीसीआई ने आवेश खान को टीम से रिलीज करने का फैसला किया। बीसीसीआई ने घोषणा की कि विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से नाम वापस ले लिया है और उनकी जगह रजत पाटीदार को लिया गया है।

जब से ब्रेंडन मैकुलम मुख्य कोच बने तब से इंग्लैंड ने टेस्ट में बेसबॉल कॉन्सेप्ट यानी आक्रामक तरीके से खेलना शुरू कर दिया। यही कारण है कि मैकुलम के कार्यकाल में इंग्लैंड ने अब तक 18 में से 13 टेस्ट जीते हैं। बेन डकेट और ज़ैक क्रॉली ने आज भी यही क्रम जारी रखते हुए 67 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की, जिसमें चौकों से 40 रन शामिल हैं। इस जोड़ी को 12वें ओवर में आर अश्विन ने तोड़ा. 39 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 35 रन बनाने वाले डकेट 11.5 ओवर में अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

अश्विन ने चौथी बार डकेट को आउट कर एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने संयुक्त रूप से भारत के लिए टेस्ट में सर्वाधिक 501 विकेट लिए हैं। अश्विन के इस विकेट से रवींद्र जड़ेजा के साथ 501 विकेट पूरे हो गये।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *