Dastak Hindustan

बर्फीली हवाओं ने और बढ़ाई ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- ठंड का सितम अभी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आगामी 21 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप बने रहने के आसार हैं। इस दौरान पश्चिमी जिलों में कुछ स्थानों को कोल्ड डे और कहीं सीवियर कोल्ड डे का प्रकोप रहेगा यानि धूप नहीं निकलेगी और कुहासा बना रहेगा।

बीते 24 घंटों के दौरान पश्चिमी और पूर्वी यूपी कोहरे की चपेट में रहा। गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, आगरा, मेरठ और मुरादाबाद मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से बहुत कम रहा। प्रदेश में सबसे कम मुजफ्फरनगर में 3.8 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

 

लखनऊ में कोहरे की मोटी चादर ने दोपहर 12 बजे तक शहर के अधिकांश हिस्सों को जकड़े रखा। बुधवार को दिन में अधिकतम तापमान सामान्य से 6.2 डिग्री सेल्सियस कम 14.8 दर्ज किया। बीते 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके पूर्व बीती मंगलवार की रात से ही कोहरा गहराना शुरू हो गया था। सुबह तक कई इलाकों में घना तो कई जगह हल्का कोहरा रहा। शहर को जोड़ने वाले हाईवे पर दृश्यता कम रही। यहां तक कि शहीद पथ पर दोपहर में भी कई जगह दृश्यता 100 मीटर से कम रही। गलन भरी पछुआ हवा ने सुबह निकलने वालों को कुड़कुड़ा दिया।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *