Dastak Hindustan

गुजरात में स्टील मिल में हुआ हादसा, तीन श्रमिकों की गई जान

गांधीनगर (गुजरात):- गुजरात से एक बुरी खबर सामने आई है। यहां एक स्टील मील की दुकान में कुछ तकनीकी खामियों के कारण पिघले हुए धातु के गिरने से तीन श्रमिकों की जान चली गई, जबकि चार अन्य घायल हुए हैं। बता दें, राज्य में यह करीब तीन हफ्ते में दूसरा ऐसा हादसा सामने आया है।

दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज

बताया जा रहा है कि ये लोग मध्य प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं। दुधई पुलिस थाने में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

 

सात कर्मचारी झुलसे

दुधई पुलिस थाने के अधिकारियों ने बताया कि कीमो स्टील इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (केएसआईपीएल) की स्टील मेल्टिंग दुकान अंजार तालुका के बुधामोरा गांव में स्थित है। यहां रविवार तड़के पौने चार बजे कुछ तकनीकी खामी आ गई। इससे गर्म पिघला हुआ स्टील भट्ठी से ओवरफ्लो होने लगा। भट्ठी से बाहर फैलते ही आग लग गई। इस हादसे में भट्ठी के पास मौजूद सात कर्मचारी झुलस गए।

 

इलाज के दौरान तोड़ा दम

अधिकारियों ने कहा कि झुलसे मजदूरों को गांधीधाम के निकट आदिपुर के डिवाइन लाइफ अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद चार गंभीर घायलों को अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य को कच्छ के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। बाद में इलाज के दौरान तीन श्रमिकों ने रविवार शाम दम तोड़ दिया। दुधई पुलिस थाने के प्रभारी पुलिस उपनिरीक्षक एमएम जाला ने बताया कि एक और कर्मी का अहमदाबाद अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि तीन अन्य को गांधीधाम के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *