Dastak Hindustan

गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अशरफ को लेकर कई चौंकाने वाली बातें आई सामने

नई दिल्ली ब्यूरो:- पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके से गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अशरफ को लेकर कई चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, वह दिल्ली में पिछले तकरीबन 10 सालों से रह रहा था। इसके साथ ही उसने 2 शादियां की हैं। उसकी एक बीवी यूपी के गाजियाबाद की है तो दूसरी दिल्ली की ही रहने वाली है।

आतंकी मुहम्मद अशरफ पूर्वी दिल्ली में रहकर स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था। यह भी पता चला है कि वह जम्मू कश्मीर में भी सक्रिय रहा है। यह भी पता चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने अशरफ को कोई टारगेट दिया था, लेकिन इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है।

पाकिस्तान के नासिर के इशारे पर काम करने वाला आतंकी सऊदी अरब भी जा चुका है। इसके अलावा, वह हवाला के जरिये पाकिस्तान से पैसे मंगवाता था। पता चला है कि आइएसआइ ने दिल्ली समेत पूरे देश में हमलों के लिए आतंकी को ट्रेनिंग दी थी। गिरफ्तारी के दौरान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अशरफ के कब्जे से एके-47 और हैंड ग्रेनेड भी बरामद किया है। स्पेशल सेल की पूछताछ में पता चला है कि आतंकी फर्जी आइडी से दिल्ली के शास्त्री नगर समेत कई इलाकों में रह चुका है। पकड़ा गया आतंकी नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुंचा था।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *