Dastak Hindustan

रिलायंस जियो जल्द करेगा वायरलेस इंटरनेट सर्विस को लॉन्च

नई दिल्ली :- Jio की ओर से जल्द ही कंपनी की नई वायरलेस इंटरनेट सर्विस को लॉन्च किया जाने वाला है, इस सेवा को Jio AirFiber नाम दिया जा रहा है। ऐसा सामने आया है कि इस सेवा को Reliance Jio की ओर से 19 सितंबर 2023 को लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने इस पोर्टेबल वायरलेस इंटरनेट सेवा को घरों और ऑफिस के लिए डिजाइन किया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस सेवा में ग्राहकों को इंटरनेट 1.5Gbps की स्पीड से मिलने वाला है। इतने फास्ट इंटरनेट की मदद से ग्राहक हाई-डेफिनिशन वीडियो, online gaming और Video Conference आदि को बिना किसी रुकावट के देख और कंज़्यूम कर सकते हैं।

अपनी 2023 में हुई AGM में Reliance Jio के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने कहा था कि, Jio AirFiber को आधिकारिक तौर पर Ganesh Chaturthi पर लॉन्च किया जाने वाला है। अब यह लॉन्च बेहद ही करीब आ गया है। इसका मतलब है कि कुछ ही दिनों में Jio AirFiber को लॉन्च कर दिया जाने वाला है। अगर इसके फीचर आदि की बात करें तो यह Wi-Fi 6 के सपोर्ट के साथ आने वाला है। इसके अलावा इसमें परेन्टल कंट्रोल भी मिलेगा। इतना ही नहीं, इसमें आपको सिक्युरिटी फायरवॉल भी मिलने वाला है।

क्या है Jio AirFiber (What is Jio AirFiber?)

Jio AirFiber एक वायरलेस इंटरनेट सर्विस है, जो जियो की 5G तकनीकी का इस्तेमाल करके हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करती है। इसमें आपको बेहद ही अधिक स्पीड से इंटरनेट प्राप्त होता है। Jio की ओर से ऐसा भी कहा गया है कि Jio AirFiber न केवल कॉम्पैक्ट है, बल्कि इसे सेटअप करना भी बेहद ही आसान भी है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *